नई दिल्ली: नए सीईओ पराग अग्रवाल के तहत, ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म को साफ करने के प्रयासों को दोगुना कर रहा है और अब, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक नई सुविधा का संचालन कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को ट्वीट्स में भेजे गए व्यक्तिगत फ़ोटो और वीडियो में विशिष्ट सामग्री चेतावनी जोड़ने की सुविधा देगा। .

वर्तमान में, ट्विटर उपयोगकर्ता ट्वीट में सामग्री चेतावनी जोड़ सकते हैं, लेकिन यह उनके सभी ट्वीट्स के साथ होता है, न कि विशिष्ट ट्वीट्स के साथ, भले ही ट्वीट में संवेदनशील सामग्री हो या नहीं।

“लोग ट्विटर का उपयोग इस बात पर चर्चा करने के लिए करते हैं कि दुनिया में क्या हो रहा है, जिसका अर्थ कभी-कभी परेशान करने वाली या संवेदनशील सामग्री साझा करना होता है। हम आप में से कुछ के लिए उन तस्वीरों और वीडियो में एक बार की चेतावनी जोड़ने के विकल्प का परीक्षण कर रहे हैं, जिन्हें आप ट्वीट करते हैं, ताकि उन लोगों की मदद की जा सके। कौन चेतावनी चाहता है,” कंपनी ने बुधवार देर रात ट्वीट किया।

एक बार जब आप ट्वीट को चेतावनी के साथ पोस्ट करते हैं, तो छवि या वीडियो धुंधला दिखाई देगा, जिसमें सामग्री चेतावनी यह बताएगी कि आपने इसे फ़्लैग क्यों किया है।

अग्रवाल पहले ही कह चुके हैं कि नई भूमिका में उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता कंपनी के निष्पादन में सुधार करना और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के संचालन को कारगर बनाना है।

ट्विटर अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किए गए समस्याग्रस्त और अपमानजनक ट्वीट्स को संभालने के तरीके में भी बदलाव कर रहा है, जिसका लक्ष्य गलत सूचना, अभद्र भाषा, स्पैम और अन्य के लिए अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा फ़्लैग किए गए ट्वीट्स की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक अधिक ‘मानव पहले’ दृष्टिकोण लाना है।

नया दृष्टिकोण, जिसका वर्तमान में अमेरिका में एक छोटे समूह के साथ परीक्षण किया जा रहा है, अगले साल वैश्विक स्तर पर शुरू किया जाएगा।

ट्विटर ने एक बयान में कहा, “यह उस व्यक्ति से बोझ उठाता है जिसे हाथ में उल्लंघन की व्याख्या करनी होती है। इसके बजाय, यह उनसे पूछता है कि क्या हुआ।” यह भी पढ़ें: पीएम किसान योजना: 25 दिसंबर तक किसानों को मिल सकती है 10वीं किस्त, ऐसे करें लिस्ट में नाम चेक

इस पद्धति को ‘लक्षण-प्रथम’ कहा जाता है, जहां ट्विटर पहले व्यक्ति से पूछता है कि क्या हो रहा है। ट्वीट की रिपोर्ट करने वाले व्यक्ति के अनुभव पर फिर से ध्यान केंद्रित करके, ट्विटर उन्हें प्राप्त होने वाली रिपोर्ट की गुणवत्ता में सुधार की उम्मीद करता है। यह भी पढ़ें: सीबीडीटी ने 1.19 करोड़ करदाताओं को 1,32,381 करोड़ रुपये से अधिक का रिफंड जारी किया

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